Latest News

*भारतीय डॉक्टर हरप्रीत सिंह ने जर्मनी में फिर कराई बल्ले-बल्ले, पहले ही सैशन में 7 मरीजों को दिया नया जीवन, पांच दिन लगातार करेंगे आपरेशन, विदेशी मरीज डाक्टर को बोले "Now My Hips Dont lie"....और भी पढ़िए*

By RAJESH KAPIL,EDITOR IN CHIEF

Published on 11 Apr, 2023 08:22 PM.

                 जय हिन्द न्यूज/जालंधर

 


विश्व स्तरीय ख्याति प्राप्त रोबोटिक बोन सर्जन आर्थोनोवा अस्पताल के डा. हरप्रीत सिंह ने एक बार फिर जर्मन में 7 मरीजों को नया जीवन प्रदान किया है। हाल ही में जर्मन दौरे के दौरान उन्होंने वहां के एक बड़े अस्पताल में एक दिन में ही 7 सफल ऑपरेशन करके चिकित्सा जगत में नया आयाम स्थापित किया है।

 

 

 


विदेशी दौरै के दौरान मीडिया के साथ हुई वीसी के दौरान डाक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्होंने एक दिन के सर्जरी सैशन के दौरान HIP के 2, Knee रिप्लेसमैंट के 3 और SPINE के 2 ऑपरेशन किए और सारे के सारे ही 100 प्रतिशत सफल रहे। एक मरीज ठीक होकर डाक्टर से अंग्रेजी में बोला "Now My Hips Dont lie" दूसरा बोला "Now I Can Move And Dance" और तीसरा बोला "Now I Can Drive"।

 

 

 

 


यहां बता दें कि आमतौर पर बड़े-बड़े डाक्टर विदेशों से भारत में आकर अवेयरनैस सैमीनार करते हैं और यहां के डाक्टरों को नई तकनीक के बारे में बताते हैं, लेकिन आर्थोनोवा अस्पताल के डा. हरप्रीत सिंह विदेश में जाकर विदेशी डाक्टरों को अपना लैक्चर दे रहे हैं और विश्व प्रसिद्ध अस्पतालों में लाईव ऑपरेशन करके जालंधर, पंजाब ही नहीं अपने देश के साथ-साथ भारतीय डाक्टरी पेशे का नाम भी रोशन कर रहे हैं।

 

 

 

 

 


गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष की भांति रोबोटिक सर्जन डा. हरप्रीत सिंह 11 अप्रैल से 15 अप्रैल तक जर्मन दौरे पर हैं। डा. हरप्रीत सिंह को हमबर्ग, जर्मनी के हैलियोस इंडोक्लोमिक अस्पताल में के आर्थोपैडिक्स विभाग के बुलावे पर गए हैं। उन्होंने बताया कि वो अभी 3 दिन और वहां रहेंगे और वहां सर्जरी से जुड़ी और भी बड़ी-बड़ी चुनौतियों का सामना करेंगे। उन्होंने बताया कि फिलहाल वे टूर पर हैं, वापस लौटने पर अपना अनुभव सांझा करेंगे।

Reader Reviews

Please take a moment to review your experience with us. Your feedback not only help us, it helps other potential readers.


Before you post a review, please login first. Login
Related News
ताज़ा खबर
e-Paper

Readership: 295663